Apple Music Student Plan 2024: कैसे ले एप्पल म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन, जाने

Apple Music Student Plan: एप्पल म्यूजिक जो की एप्पल की स्ट्रीमिंग म्यूजिक सर्विस है. उसके राइवल स्ट्रीमिंग सर्विस जैसे कि स्पॉटिफाई, अमेजॉन म्यूजिक अनलिमिटेड, गूगल प्ले म्यूजिक, टाइडल आदि है. एप्पल म्यूजिक आपको 100 मिलियन म्यूजिक का एक्सेस देता है. इसके कंटेंट को आप स्ट्रीम कर सकते हैं या ऑफलाइन प्ले करने के लिए डाउनलोड कर सकते हैं और इसमें कई रेडियो स्टेशंस मौजूद है. एप्पल म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन के साथ आप इन गानों का एक्सेस कर सकते हैं और उनकी रेडियो स्टेशन और प्लेलिस्ट को भी सुन सकते हैं. यह एप्पल की इकोसिस्टम की तरह वर्क करता है. 

Apple Music Student Plan

आप Apple Music के द्वारा इसको अपने किसी भी डिवाइस में एप्पल आईडी द्वारा साइन इन कर सकते हैं. एक स्टैंडर्ड एप्पल म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन Rs.99 per month भारत में होता है.

Apple Music Student Discount

लेकिन अगर आप एक क्वालीफाईड स्टूडेंट है तो आपको यह सब्सक्रिप्शन डिस्काउंटेड रेट Rs.59 per month पर मिल जाता है. जब आप एप्पल म्यूजिक की एक स्टूडेंट की तरह सर्विसेज लेते हैं, तोएक यूनिडेज  नाम की वैलिडेशन सर्विस इसका वेरिफिकेशन करती है की आपको डिग्री उसे यूनिवर्सिटी से प्राप्त हो रही है या नहीं.

How to Sign Up for Apple Music

Apple Music Student Plan
Apple Music Student Plan
  • अपना एप्पल म्यूजिक एप आईफोन, आईपैड या मैक पर लॉन्च करें.
  • उसके बाद आपको सब्सक्राइब बटन दिखेगा और जब आप सब्सक्राइब बटन पर क्लिक करेंगे तो आपको कई सारे म्यूजिक प्लान दिख जाएंगे.अब आपको उनमें से अपने अकॉर्डिंग सेलेक्ट करना होगा.
  • अब अगर आप स्टूडेंट है, तो आपको कॉलेज स्टूडेंट या यूनिवर्सिटी स्टूडेंट सब्सक्रिप्शन को सेलेक्ट करना होगा. 
  • उसके बाद आपको अपनी वेरीफाइड एलिजिबिलिटी में जाना होगा
  • उसके बाद आपको अपना प्रोफेशनल ईमेल एड्रेस अपने इंस्टिट्यूट का नाम भी डालना होगा.  
  • फिर आपके सामने unidays का पोर्टल होगा जो की कुछ देर में आपके दिए गए इनफार्मेशन की जांच करेगा.
  • वेरिफिकेशन होने के बाद आप जरूरत के पैसे पे करके आप इसका सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं. 
Apple Music vs Spotify

Apple Music Subscription

Apple music membership ऑटोमेटेकली रिन्यू हो जाती है पर आप इसको कैंसिल या रेनेवल किसी भी समय अपने अकाउंट के द्वारा कर सकते हैं. छात्र एप्पल म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन डिस्काउंटर प्राइस में सिर्फ ₹59 per  month  लिए ही ले सकते हैं या इसका फायदा आप केवल 4 साल या 48 महीने के लिए ही ले सकते हैं. उसके बाद यह सर्विस कंटिन्यू नहीं होती है. यह एप्पल की स्टूडेंट सब्सक्रिप्शन सर्विस आपके देश में उपलब्ध है या नहीं. आप इसके लिए Apple Music availability पेज में जाकर देख सकते हैं और भी जरूरी खबरों के लिए आप ऑटो एनालिस्ट को फॉलो कर सकते हैं.

Leave a Comment