Tiktok Star Brooke Monk Deepfake सोशल मीडिया में हो रहे वायरल

Brooke Monk Deepfake: 29 मिलियन फॉलोअर्स वाली मशहूर टिकटॉक स्टार Brooke Monk को अभी एक परेशान करने वाली स्थिति का सामना करना पड़ रहा है. क्या है ये परेशानी?  इंटरनेट पर उनकी एआई-जनरेटेड डीपफेक इमेज का सोशल मीडिया में घूम रही है.

सोशल मीडिया के क्षेत्र में ब्रुक मॉन्क ने डेली डांस रूटीन, लिप-सिंक प्रदर्शन, सुंदरता और फैशन की विशेषता के साथ उन्होंने अपनी विशिष्ट जगह बनाई है.

Brooke Monk का जन्म 31 जनवरी, 2003 को जैक्सनविले, फ्लोरिडा में हुआ था. ब्रुक ने दुनिया भर में प्रशंसकों को आकर्षित करते हुए अपनी प्रसिद्धि हासिल की है.

Brooke Monk Deepfake

तीन बहनों और एक भाई के साथ सुर्खियों में रहने वाली ब्रुक की यात्रा क्रिएटिविटी और कनेक्शन से जुडी रही है. फिर भी, प्रसिद्धि की छाया एक डार्क साइड को हमेशा छुपाती है, क्योंकि कुछ व्यक्ति ब्रुक मॉन्क की फेक इमेज के लिए एआई टूल का उपयोग कर देते हैं.

ये डीपफेक एआई तकनीको का आज के समय में मिसयूज किया जा रहा है,  जो अक्सर हानि पहुंचने के इंटेंशन से उपयोग की जाती हैं. अब हेरफेर किए गए दृश्यों को तैयार करने के लिए इसका दुरुपयोग किया जा रहा है, जो उसकी प्रतिष्ठा को खतरे में डाल रहे हैं और उनकी गोपनीयता और मानसिक स्थिति पर आक्रमण करते हैं.

इस आक्रमण पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए Brooke Monk ने लोगों से आग्रह किया है कि वे इन फेक इमेज को प्रसारित करने या समर्थन करने से बचें. जिससे वह उन पर पड़ने वाले भावनात्मक प्रभाव को रोक सके.

Read More: Chai AI App: Best AI Messaging Mobile App 2024

Brooke Monk Deepfake gone viral

ब्रुक की हार्दिक इस चीज़ के निगेटिव इम्पैक्ट को दिखाती है, इन डीप फेक इमेज के दुखद और अमानवीय परिणामों को रेखांकित करती है. वह अपने ऑनलाइन प्रजेंस की अखंडता को बनाए रखने के महत्व पर जोर देते हुए सभी से समझ और करुणा की अपील करती है.

Brooke Monk Deepfake
Brooke Monk Deepfake

Brooke Monk Instagram

जो लोग भी ब्रुक के कंटेंट से जुड़े रहना चाहते है. उनसे जुड़े रहना टिकटॉक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब या ट्विटर पर उसे फॉलो करने जितना ही आसान है.

उसके अधिक व्यक्तिगत और शांत पक्ष की झलक पाने के लिए आप उनके इंस्टाग्राम अकाउंट को देख सकते है, जहां वह रोजमर्रा की जिंदगी के अंश साझा करती है.

वह चेज़ हडसन, चार्ली डी’मेलियो और एडिसन राय जैसे टिकटॉक दिग्गजों के साथ सहयोग रखते हुए उन्होंने अपना अकाउंट ग्रो किया है. ब्रुक ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स को समृद्ध किया है.

अपने ऑनलाइन व्यक्तित्व से परे ब्रुक पर्यावरण और पशु संबंधी मुद्दों पर भी जोर देती है. वह इसके संरक्षण संगठनों में सक्रिय रूप से योगदान देती है और इस प्रकार सार्थक प्रयासों के प्रति अपना समर्पण प्रदर्शित करती है.

Summing up

अंत में, Brooke Monk की कहानी को गहराई से जानने के इच्छुक उत्साही लोगों के लिए बिंग या क्रोम जैसे प्लेटफार्मों पर आप खोज करके आप उनकी प्रेरक यात्रा की परतों को उजागर कर पाएंगे.

हालाँकि इस संभावित नुकसान को पहचानना जरूरी है कि  फेक इमेज न केवल ब्रुक को बल्कि किसी भी सार्वजनिक हस्ती को क्षति पहुंचा सकती हैं.

एक स्वस्थ डिजिटल समुदाय को बढ़ावा देने के लिए गोपनीयता का सम्मान करने और गलत सूचना से निपटने के लिए एक ठोस प्रयास की बहुत ज्यादा जरुरत है.