The Souled Store company: एक ऐसा स्टार्टअप जो की मुंबई की एक गलियों से स्टार्ट होकर आज पूरे देश के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में पहुंच गया है. उस स्टार्टअप का नाम है The Souled Store. यह मुंबई बेस्ड स्टोर है, जो की ऑफिशल मर्चेंडाइज को पॉप कल्चर फैंस के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के थ्रू उपलब्ध कराते हैं.
The souled store owner
इस ई-कॉमर्स ब्रांड की शुरुआत 4 मुंबई के दोस्तों ने की थी. वेदांग पटेल, रोहन संतानी, हर्ष लाल और आदित्य शर्मा ये The Souled Store के फाउंडर है. उन्होंने मार्किट में एक अवसर देखा और उसके बारे में ही इन्होने अपना ब्रांड बना दिया. उस समय पर पॉपकल्चर धीरे धीरे भारत में फेमस हो रहा था. उस समय तक भारत की कोई कंपनी ऑफिसियल मर्चेंडाइजिंग ऑफर नहीं कर रही थी.
फिर उन्होंने 2013 में The Souled Store Company को लांच किया और अपने आप को ऑफिशल मर्चेंडाइज चैनल मेंआगे बढ़ा लिया. अगर हम इस समय की बात करें तो The Souled Store इस समय भारत की सबसे बड़ी पॉपकल्चर ब्रांड की मर्चेंडाइज हो चुकी है जिसके पास कई रेंज की प्रोडक्ट्स मौजूद है, जैसे कि बिग बजट मूवीज, कार्टूंस और टीवी शो आदि. यह कंपनी इस समय यंग ऑडियंस को ही टारगेट कर रही है, जिनकी उम्र 16 से 30 साल की बीच में है.
Read More: Theobroma’s Pastry Business ने लगा दी भारतीय मार्किट में आग
The souled store revenue
The Souled Store ने दवा किया है, उनके पास कस्टमर का एक बहुत बड़ा बेस बन चुका है, जो कि मिडिल क्लास इंडियन के ग्रुप में आते हैं. कंपनी अपने 70% आर्डर अपने ऑनलाइन स्टोर से ही प्राप्त करती है और बाकी 15 परसेंट ऑर्डर उनको अपने दूसरे मार्केट प्लेस से मिलते हैं. यह ब्रांड 1.75 लख रुपए की इन्वेस्टमेंट से स्टार्ट किया गया था और 2022 में इन्होंने 150 करोड रुपए का रेवेन्यू किया था और उसी के साथ-साथ इन्होंने पिछले साल यानी की 2023 में ₹450 करोड़ का रेवेन्यू मर्चेंडाइजिंग से जनरेट किया था.
The Souled Store अपने कस्टमर को बहुत आसानी से प्राप्त कर लिया है. अगर इंडस्ट्री नॉर्म्स की माने तो उनकी कास्ट दूसरों कंपनियों की अपेक्षा बहुत कम पड़ी है, क्योंकि वह ऑलरेडी ही बहुत फेमस सेगमेंट में काम कर है.
The souled store Networth
The Souled Store company ने चार राउंड में 29.4 मिलियन की फंडिंग उठाई है. अभी नए सीरीज की राउंड में उन्होंने The Souled Store ने करीब 135 करोड रुपए रेज किए हैं, जिसमें The Souled Store company 100 से ज्यादा स्टोर को देश में डेवलप करने में लगी हुई है और उन्होंने एक नई केटेगरी भी conceptualize की हुई है
The souled store Company story
यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म जिसे तीन यंगस्टर ने बनाया था क्यों कि मुंबई के इन लड़को को स्टार वॉर्स से बहुत ज्यादा लगा हो गया था, उसको ही उन्होंने बिज़नेस में कन्वर्ट कर दिया. उनका बिजनेस पूरी तरीके से पॉपकल्चर पर आधारित है, यह अपने कस्टमर को बेहतरीन डिजाइन वाली पॉप कल्चर मर्चेंडाइज पेश करते हैं. यह बहुत ही अच्छे प्राइस में बेहतरीन क्वालिटी के साथ अपने प्रोडक्ट को देते हैं.
The Souled Store अपने पास मिलियन कस्टमर होने का दावा करता है, उनका प्लेटफार्म अपनी यूनिक डिजाइन और बेहतरीन डिटेलिंग के लिए फेमस यूथ के बीच फेमस हो चूका है, जिनको 18 NID और NIFT ग्रैजुएट द्वारा तैयार किया गया है.
The souled store Merchandising
इन The Souled Store देश का लार्जेस्ट ब्रांड हो चुका है. उसमें मार्वल, बैटमैन, सुपरमैन, द जस्टिस लीग, हैरी पॉटर, लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स, स्टार वॉर्स, रईस जैसी फिल्मे शामिल है. इसमें कार्टूंस जैसे की कार्टून नेटवर्क, स्कूबी दू, फ्लिंटस्टोन और टीवी शोज जैसे कि फ्रेंड्स, बिग बैंग थ्योरी, साउथ पार्क और स्पोर्ट्स में आईपीएल टीम्स जैसे कि कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स 11 पंजाब, कबड्डी फ्रेंचाइजी की मर्चेंडाइज उनके पास मौजूद है.
The souled store hardik pandya as a Brand Ambassador
The Souled Store ने हार्दिक पांड्या को भी अपना एंबेसडर बना लिया है और इसी के तहत हुए यूथ ऑडियंस जो की 16 से 30 उम्र के बीच है, वह उनको अपने प्रोडक्ट के लिए टारगेट कर रहे हैं.
ऐसी ही न्यूज़ को फॉलो करने के लिए Auto Analyst को फॉलो करने के लिए क्लिक करें. इस पर आपको बॉलीवुड फिल्में, गॉसिप, ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी, ट्रैवल और अहम जानकारियां दी जाएंगी.
Read More: Manyavar के फाउंडर ने स्टार्ट किया था, 10000 रुपये से Best Fashion Brand